श्रेयस की हैट्रिक और मौसम ने विराट ब्रिग्रेड को प्लेऑफ की दौड़ से किया बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान और बेंगलोर के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े. राजस्थान ने टॉस जीतकर बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, लेकिन टॉस के तुरंत बाद बारिश आ गई जो काफी देर बाद थमी और इसी कारण मैच को 20 ओवरों से घटा कर पांच ओवर प्रति पारी कर दिया गया.

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए. राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 3.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 10 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी. लग रहा था कि राजस्थान जीत जाएगी लेकिन तभी एक बार फिर बारिश आई और इस बार अंपायरों ने बिना वक्त जाया करते हुए मैच रद्द कर दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया.

इसी के साथ बेंगलोर की प्लेऑफ में पहुंचने की न के बराबर उम्मीद भी पानी में चली गई, हालांकि राजस्थान अभी भी किसी तरह प्लेऑफ की रेस में है. श्रेयस गोपाल की इस मैच में लगाई गई हैट्रिक पर भी पानी फिर गया. पहली पारी खेलने उतरी बेंगलोर के लिए विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 1.3 ओवरों में ही 35 रन जोड़ लिए थे, लेकिन अगली तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर श्रेयस गोपाल ने बेंगलोर को सकते में डाल दिया.

गोपाल ने पहले कोहली फिर डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. कोहली ने सात गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार गेंदों पर दो चौकों की सहायता से 10 रन बनाए. यहां से बेंगलोर ने अपने चार विकेट और खोए. अगले ओवर में रियान पराग ने गुरकीरत सिंह (6) को आउट किया. हेनरिक क्लासेन छह, पार्थिव पटेल आठ और पवन नेगी चार रन बनाकर आउट हुए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को संजू सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन ने जैसी जरूरत थी वैसी शुरुआत दी. इन दोनों ने तीन ओवरों में राजस्थान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन तक पहुंचा दिया था, लेकिन चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने सैमसन को नेगी के हाथों आउट करा राजस्थान को पहला झटका दिया. इसी के बाद बारिश आ गई और मैच रद्द कर दिया गया. सैमसन ने 13 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए. लिविंगस्टोन सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्का मार नाबाद रहे.