ऑस्ट्रेलिया को अभी करना होगा और इंतजार, पाकिस्तान सीरीज में भी स्मिथ-वार्नर का लौटना मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया को अपनी टीम में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी को लेकर अभी और इंतजार करना होगा. ये दोनों क्रिकेटर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में भी शायद ही राष्ट्रीय टीम में शामिल हो सकें. ऑस्ट्रेलिया को 22 से 31 मार्च तक पाकिस्तान के साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम इससे पहले भारत दौरे पर आएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है.

दरअसल, स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं. यह प्रतिंबध अगले महीने की 29 तारीख को समाप्त हो जाएगा. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों का इस सीरीज में लौटना मुश्किल है. स्मिथ और वार्नर के अलावा बेनक्रॉफ्ट भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाए गए थे. उन पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था. बेनक्राफ्ट पर लगा प्रतिबंध पिछले साल दिसंबर में ही खत्म हो गया था. इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में वापसी की थी.

अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसक स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी की राह देख रहे हैं. हालांकि, ये दोनों क्रिकेटर इस समय चोट भी से जूझ रहे हैं. इस कारण वे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भी नहीं खेलेंगे. अभी यह भी तय नहीं है कि ये खिलाड़ी कब तक फिट हो पाते हैं. ऐसे में इनकी वापसी पर सिर्फ कयास ही लगाए जा सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के साथ पहला वनडे 22 मार्च को शारजाह में, दूसरा 24 मार्च को शारजाह में, तीसरा 27 मार्च को अबु धाबी में, चौथा 29 मार्च को दुबई में और पांचवां 31 मार्च को दुबई में खेलना है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से वनडे सीरीज खेलेगी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक स्मिथ की चोट वार्नर के मुकाबले ज्यादा गंभीर है. स्मिथ के मैनेजर ने हाल ही में कहा था कि स्मिथ की कोहनी की सर्जरी कामयाब रही है. उन्होंने कहा था कि स्मिथ को ठीकी होने में तीन से चार सप्ताह का समय लग सकता है.