न्यूजीलैंडः मस्जिद में हो रही थी गोलीबारी और एंट्री लेने ही वाली थी बांग्लादेश क्रिकेट टीम, ऐसे बाल-बाल बची

न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में गोलीबारी के बाद लोगों में खौफ का माहौल है. इस गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिस मस्जिद के पास गोलीबारी की घटना हुई है, उसी के पास बांग्लादेश के खिलाड़ी भी मौजूद थे. हालांकि खिलाड़ियों को गोलीबारी के दौरान किसी भी तरह की चोट नहीं लगी है.

न्यूज एजेंसी AFP से बातचीत करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला तब हुआ जब बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी टीम की बस से उतरे और मस्जिद में घुसने वाले थे. उन्होंने यह भी बताया कि बांग्लादेश की टीम मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जा रही थी. कुछ खिलाड़ी मस्जिद के अंदर प्रवेश भी कर चुके थे. हालांकि वक्त रहते वह निकलने में कामयाब रहे.

मस्जिद में प्रवेश लेने वाले थे खिलाड़ी
उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना होते ही सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित मस्जिद से निकाला गया. उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी मानसिक तौर पर परेशान हैं, सभी को होटल में ही रहने की सलाह दी गई है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड क्रिकेट अधिकारियों के संपर्क में है और परामर्श के बाद आगे का फैसला किया जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने भी किया ट्वीट
इस घटना को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी मोहम्मद इस्लाम ने ट्वीट किया बांग्लादेश की टीम हेगले पार्क के पास एक मस्जिद से बाहर निकल गई जहां सक्रिय बंदूकधारी मौजूद थे. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एक अन्य खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया, ‘हमारी पूरी टीम सुरक्षित हैं, यह एक भयावह अनुभव है.’ इकबाल ने आगे लिखा कि कृपया हमें अपनी प्रार्थनाओं में रखें.

न्यूजीलैंड के इतिहास का सबसे बुरा दिनः प्रधानमंत्री
वहीं, इस घटना के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री का कहना है कि यह देश के इतिहास का सबसे बुरा दिन था. प्रधानमंत्री जेसिंडा ने कहा, ‘यह न्यूजीलैंड के एक काले दिन में से एक है. यह हिंसा का एक अभूतपूर्व कार्य था. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है लेकिन मुझे उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.’

न्यूजीलैंड के साथ सीरिज खेलने गई है बांग्लादेश टीम
बता दें कि बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरिज खेलने के लिए वहां पहुंची हैं. दोनों टीम के बीच 16 मार्च को टेस्ट मैच होना है. हालांकि इस गोलीबारी की घटना के बाद इस मैच पर रद्द होने ही आशंका जताई जा रही है.