IPL 2019 में रसेल का नहीं है कोई जोड़, हर बॉलरों को दे रहे हैं ‘मसल’

आईपीएल 12 के सीजन में कोलकाता के बल्लेबाज आंद्रे रसल का बल्ला ताबड़तोड़ रन बरसा रहा है. रसल के बल्ले ने विपक्षी टीम के गेंदबाजों को मश्किल में डाल दिया है और यह सोचने में मजबूर कर दिया है कि आखिर वह उन्हें किस तरह की गेंदबाजी करें. रसेल इस समय पूरी फॉर्म में हैं और वह लगातार अपनी टीम को विजयी बना रहे हैं. कोलकाता की टीम इस समय 4 में से तीन मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर. टीम को इस स्थान पर पहुंचाने में ऑलराउंडर आंद्रे रसल को ही जाता है.

आंद्रे रसेल मौजूदा आईपीएल सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने चार मैचों में 268.83 के स्ट्राइक से सबसे अधिक 207 रन बनाए है. कोलकाता ने अभी तक जितने भी मैच जीते हैं उनमें रसल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. रसेल आईपीएल 2019 में हुए अब तक के मैचों में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. सभी टीमें रसल के इस विकराल रूप से परेशान हैं और उनकी फार्म को देखकर बड़ा से बड़ा गेंदबाज उन्हें गेंदबाजी करने से बच रहा है. आंद्रे रसेल अब तक चार मैंचों में 20 छक्के लगा चुके हैं. वह आईपीएल सीरीज में कोलकाता के लिए वन मैन आर्मी बन कर उभरे हैं. जब भी केकेआर की टीम संकट में आई है उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से टीम को उबारा है.

13 गेंदों में लगा दिए 7 छक्के

रसल ने चार मैचों में 104 के स्ट्राइक से बल्लेबाजी की है जो गेंदबाजों के लिए एक परेशानी बन गई है. इस सिक्सर किंग के सामने कोई भी गेंदबाज गेंदबाजी करने से बच रहा है. शुक्रवार को बैंगलोर और कोलकाता के बीज हुए मैच में जब एक वक्त ऐसा लग रहा था कि बैगलोर जीत दर्ज करके अपना खाता खोल सकती है, लेकिन केकेआर की तरफ से सातवें बल्लेबाज के रूप में उतरे आंद्रे रसल ने बैंगलोर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. रसल जब बल्लेबाजी के लिए आए तब केकेआर को 18 गेंदों में 53 रन चाहिए था मैंच पूरी तरह से बैंगलोर की पकड़ में था, लेकिन मैन ऑफ द मैच रहे रसल ने मात्र 13 गेंदों में 7 छक्को की मदद से 48 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और आरसीबी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. रसेल ने सभी टीमों को अपनी रणनीति के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है.