IND VS NZ: तीसरे वन-डे न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 244 रन का लक्ष्य

अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की संघर्षमयी 93 रन की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे वन-डे में भारत के सामने 244 रन का लक्ष्य रखा। भारतीय गेंदबाजों ने एकबार फिर जबरदस्त खेल दिखाया। न्यूजीलैंड की टीम पूरे 50 ओवर्स भी नहीं टिक पाई। 49 ओवर्स में ही 243 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

रॉस टेलर के अलावा टॉम लैथम ने 51 रन की पारी खेली। दोनों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर समय गुजारने के मूड में नहीं दिखा। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को तीन विकेट, वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या को दो विकेट मिले और युजवेंद्र चहल ने भी दो विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार के खाते में भी एक विकेट आया।

सीरीज डिसाइडर इस मुकाबले को अगर टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो पांच मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार को टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में दो स्पिनर्स के साथ मैदान संभाल रही है। कीवी टीम ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम की जगह मिचेल सैंटनर को शामिल किया है।

टीम इंडिया ने भी दो अहम बदलाव किए हैं। एमएस धोनी को हेमस्ट्रिंग में दर्द है, जिसकी वजह से वह मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। इसके अलावा विजय शंकर की जगह हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है।

टीमें:

टीम इंडिया – शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल और ट्रेंट बोल्ट।