वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होगा मुकाबला

50 वर्ष से अधिक उम्र के क्रिकेटरों के वर्ल्ड कप में भारत पहली बार हिस्सा लेगा। अगले साल 2020 में दक्षिण अफ्रिका में 11 से 24 मार्च के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के साथ वेस्टइंडीज, नामीबिया और जिम्बाब्वे पहली बार हिस्सा लेंगे।टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान एक बार फिर से आमने-सामने होंगे। इस मैच को लेकर भारत की तरफ से कप्तानी करने वाले शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि हम वर्ल्ड कप में किसी भी प्रारूप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारने की परंपरा को बरकरार रखेंगे।

भारत को पाकिस्तान, इंग्लैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ एक ग्रुप में रखा गया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका अन्य ग्रुप में हैं।

भारत का शुरुआती मुकाबला 11 मार्च को इंग्लैंड से होगा। 15 सालों तक बॉम्बे जिमखाना की कप्तानी करने और काउंटी क्रिकेट में दिग्गजों के साथ खेलने वाले शैलेंद्र टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साहित हैं।

50 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप का पहला खिताब  ऑस्ट्रेलिया द्वारा 2018 में सिडनी में जीता गया था। हालांकि, टूर्नामेंट को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा मान्यता नहीं दी गई थी।