IND VS AUS: आस्ट्रेलिया ने जीत के लिये 287 रन का दिया लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट टीम के सामने पर्थ में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को मेजबान आस्ट्रेलिया ने यहां जीत के लिये 287 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख दिया।

भारत ने आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को सुबह 93.2 ओवर में 243 रन पर समेट दिया। पहली पारी में 43 रन से पिछड़ने वाली भारतीय टीम के लिये तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने 56 रन पर छह विकेट लेकर करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुये विपक्षी टीम को 300 से नीचे रोक दिया। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर भारत के सामने जीत के लिये 287 रन का लक्ष्य रखा।

पर्थ की तेज़ और उछाल भरी पिच पर आस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी छह विकेट 51 रन के अंतराल पर गंवाये, हालांकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने फाइनल विकेट के लिये 36 रन की उपयोगी साझेदारी से टीम को बेहतर स्कोर देने में मदद की। आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा 72 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

आस्ट्रेलिया ने पारी की शुरूआत चार विकेट पर 132 रन से आगे बढ़ाते हुये की थी और उसके कल के नाबाद बल्लेबाज़ों ख्वाजा और टिम पेन ने सुबह के सत्र में भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया। दोनों बल्लेबाज़ों ने छठे विकेट के लिये 72 रन की साझेदारी से अपनी टीम की बढ़त को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।