आस्ट्रेलियन ओपन के लिये 1800 बच्चों में से चुने गये 10 बॉल किड्स

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के मार्गदर्शन में देश से 10 प्रतिभाशाली बच्चों को 2019 के पहले ग्रैंड स्लैम-आस्ट्रेलियन ओपन में बॉल किड्स बनने के लिये चुना गया है। इन बच्चों को चुनने का अभियान किया मोटर्स ने चलाया था।

इन 10 बच्चों का चयन देशभर में 1800 युवा टेनिस खिलाड़ियों में से किया गया। पहले 1800 बच्चों ने ट्रायल दिये जिनमें से 100 बच्चों को चुनकर यहां आरके खन्ना स्टेडियम में कठिन आॅडिशन प्रक्रिया से गुजारा गया। इन 100 बच्चों में से 10 बच्चों का चयन किया गया जो अब जनवरी में मेलबोर्न में होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन में बॉल किड्स के रूप में उतरेंगे।

भूपति ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इन बच्चों के नामों की घोषणा की और इन्हें मीडिया से रूबरू कराया। आस्ट्रेलियन ओपन के लिये चुने गये इन 10 भाग्यशाली बच्चों में सार्थक गांधी, एम वशिष्ठ कुमार रेड्डी, नमन मेहता, अंकित पिलानिया, अक्षित चौधरी, सोहम दीवान, रिभव ओझा, स्वाति मल्होत्रा, जैनिका जेसन और अनन्या सिंह शामिल है। इन 10 बच्चों में तीन लड़कियां शामिल हैं।

भारतीय डेविस कप टीम के कप्तान भूपति ने इस अवसर पर कहा,“ मुझे इस बात की खुशी है कि किया मोटर्स ने बच्चों को इतने बड़े मंच तक पहुंचने के लिये एक रास्ता दिया। इन बच्चों को आस्ट्रेलियन ओपन में जीवन का सबसे बड़ा अनुभव मिलेगा जो उन्हें आगे चलकर देश के लिये खेलने को प्रेरित करेगा।”