रोहित पिता बने, चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा पिता बन गए हैं और वह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन जनवरी से सिडनी में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

रोहित की पत्नी ने रविवार को बेटी को जन्म दिया है और रोहित अपने जीवन की नयी ख़ुशी मनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया से मुंबई लौटेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित को जीवन की इस नयी शुरुआत के लिए बधाई दी है।

बीसीसीआई ने बताया कि रोहित अब चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे और आठ जनवरी को वनडे टीम के साथ जुड़ेंगे।रोहित सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान हैं। बीसीसीआई ने चौथे टेस्ट के लिए रोहित की जगह किसी खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है। रोहित आठ जनवरी को टीम के साथ जुड़ेंगे जब टीम 12 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज की तैयारी करेगी।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के कुछ ही समय बाद रोहित को अपने पिता बनने की खबर मिली। यह नन्ही परी रोहित शर्मा और रितिका की पहली संतान है।

3 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में रोहित की जगह आलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल किया जा सकता है। तीसरे टेस्ट में रोहित ने भारत की पहली पारी में नाबाद अर्धशतक बनाया था।