इस तरह के पल मैच बदल देते हैं, बल्लेबाज को मैदान में चौकन्ना रहना चाहिए : अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल मैच में जोस बटलर को ‘मांकड़िंग’ आउट करने का कोई मलाल नहीं है. अश्विन ने कहा कि मैच में इस तरह के पल मैच का परिणाम बदलदेते हैं. उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज को मैदान में हर वक्त सतर्क रहना चाहिए क्योंकि कोई एक चूक पूरे मैच का रुख बदल सकती है. अश्विन ने कहा कि बल्लेबाज को क्रीज छोड़ने से बचना चाहिए. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने सोमवार की रात के मैच में राजस्थान रायल्स के बटलर को मांकड़िंग करके बड़े विवाद को जन्म दे दिया. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में इस तरह आउट होने वाले बटलर पहले खिलाड़ी बने. इससे खेल भावना को लेकर भी सवाल उठे क्योंकि अश्विन ने बटलर को इसकी चेतावनी नहीं दी थी.

अश्विन ने हालांकि 14 रन से मिली जीत के बाद कहा ,‘‘ मैने गेंद छोड़ी भी नहीं थी और वह क्रीज से बाहर आ गए थे. उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें आउट करके कोई गलती नहीं की. अश्विन ने कहा कि मेरा मानना है कि खेल के दौरान इस तरह के पल मैच का रुख बदलने वाले होते हैं और बल्लेबाज को एहतियात बरतना चाहिए और इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वो क्रीज पर कहां खड़ा है. उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ हमें पता था कि छह ओवर के बाद पिच धीमी हो जाएगी .

अश्विन अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी गेंदबाज बधाई के पात्र है. उन्होंने कहा कि सभी गेंदबाजों ने मैच के अनुसार खुद का ठाला और ठीक प्रकार से गेंदबाजी की और अपनी गेंदबाजी में लगातार वैरिएशन लाते रहे जिसने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कहा ,‘‘ सैम कुरेन की शुरूआत अच्छी नहीं रही, लेकिन उसने शानदार वापसी की. हमारे पास काफी विकल्प हैं, लेकिन पांच ओवर अच्छे निकल जाए तो इससे बेहतर क्या हो सकता है.’’ वहीं राजस्थान रायल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बटलर के विकेट पर टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि मैच रैफरी इस बारे में फैसला लेंगे.