दो बार मुड़ता है शाओमी का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन

साल 2019 में कई कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को दुनिया को चौंकाने वाली हैं। कुछ दिन पहले ही सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन की झलक देखने को मिली है, वहीं अब इसी कड़ी में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi भी अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च करने वाली है, हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब शाओमी के फोल्डबेल फोन की खबरें आई हैं।

शाओमी ने अपने फोल्डबेल फोन का एक नया वीडियो शेयर किया है। शाओमी के फोल्डेबल फोन के वीडियो में देखा जा सकता है कि कंपनी डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यदि ऐसा हुआ तो शाओमी दुनिया की पहली ऐसी कंपनी होगी जो दो बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

हालांकि शाओमी ने फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। शाओमी के इस फोल्डेबल फोन की पहली झलक इसी साल जनवरी में देखने को मिली थी। नए वीडियो में देखा जा सकता है कि फोल्ड करने के बाद डिस्प्ले बदलने पर सॉफ्टवेयर और आईकन में भी बदलाव हो रहा है।

गौरतलब है कि सैमसंग ने भी अपने फोल्डेबल फोन को लेकर एक वीडियो जारी किया है और दावा किया है कि इस फोन को बिना किसी परेशानी के 2 लाख बार फोल्ड किया जा सकता है। कंपनी ने इसके लिए फोल्ड टेस्ट का वीडियो भी जारी किया है। सैमसंग गैलेक्सी में इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले दी गई है।