जम्मू कश्मीर: सब्जी, फल विक्रेताओं की Covid-19 जांच करा रहा डोडा जिला प्रशासन

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में डोडा जिला प्रशासन ने सब्जी, फल विक्रेताओं और थोक विक्रेताओं की Covid-19 जांच कराने के लिए पहल शुरू की। इस दौरान कुल 51 लोग डोडा शहर के सैंपल कलेक्शन सेंटर पहुंचे। बता दें कि जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक कुल 2,341 मामले सामने आए हैं।

डॉ. साफिया खान ने कहा कि सब्जी की दुकानें आवश्यक सेवाओं के तहत आती हैं इसलिए वे लॉकडाउन के दौरान खुले थे। इस दौरान विक्रेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को बखूबी पालन किया था लेकिन हम जोखिम नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा कि यदि उनमें से कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो हम उसे अलग कर उसका उपचार करेंगे।

जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 2,341 मामले
जम्मू कश्मीर में 10 गर्भवती महिलाओं समेत 177 लोगों में Covid-19 संक्रमण पाए जाने के साथ ही इस केंद्र शासित प्रदेश में शनिवार को इस महामारी के मामले बढ़कर 2,341 हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कश्मीर से 125 जबकि जम्मू से 52 नए मरीज मिले हैं। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 177 नए मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि इन नए मरीजों में दस गर्भवती महिलाएं भी हैं। अधिकारियों के मुताबिक अब इस केंद्र शासित प्रदेश में कुल मामले 2,341 हो गए हैं। इस केंद्र शासित प्रदेश में फिलहाल 1405 मरीजों का उपचार चल रहा है। इनमें कश्मीर में 1037 और जम्मू में 368 हैं। Covid-19 के 908 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 28 मरीज इस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं।