कोरोना वायरसः जम्मू में संक्रमण पर सख्त हुआ प्रशासन, शहर में आने वाले सभी लोगों को कराना होगा टेस्ट

 जम्मू शहर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सड़क मार्ग से कश्मीर घाटी या पंजाब की तरफ से आने वाले हर यात्री का कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया है. इसके लिए प्रशासन ने जम्मू शहर के एंट्री पॉइंट्स पर चेक पॉइंट बनवाये हैं.

जम्मू में आने वाले सभी लोगों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

जम्मू की डीएम सुषमा चौहान की तरफ से जारी किये गए आदेश में कहा गया है कि शनिवार से पंजाब या कश्मीर की तरफ से सड़क मार्ग के द्वारा जम्मू आने वाले सभी लोगों को कोरोना टेस्ट करवाना होगा. प्रशासन ने इसके लिए दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा है कि कश्मीर से आने वाले सभी यात्रियों को नगरोटा में बने टोल प्लाजा के चेक पॉइंट पर, जबकि पंजाब से आने वाले सभी यात्रियों को जम्मू के परमंडल मोढ़ पर बने चेक पॉइंट पर पंजीकृत करवाना होगा.

निर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही

जम्मू पहुंच रहे इन सभी यात्रियों को अपने टेस्ट जम्मू के मेडिकल कॉलेज, गांधी नगर अस्पताल या मोबाइल टेस्टिंग वैन में करवाने होंगे. वहीं इस आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर कोई यात्री इन दिशा निर्देशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

जम्मू और कश्मीर में कोरोना का असर

फिलहाल जम्मू और कश्मीर में अबतक कोरोना के 12 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. अभीतक यहां 12757 संक्रमित मामले देखे गए हैं. जिनमें से 6558 संक्रमित लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं वर्तमान में जम्मू और कश्मीर में 5968 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. यहां कोरोना संक्रमण से अबतक 231 लोगों की मौत हुई है.

देश में कोरोना का आंकड़ा दस लाख पार


देशभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण 10,03,832 के पार पहुंच चुका है. वर्तमान में देश में 3,42,473 से ज्यादा संक्रमित लोग अपना इलाज करवा रहे हैं. वहीं 6,35,756 लाख से ज्यादा संक्रमित लोगों का इलाज सफल रहा है. देश में अबतक 25 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.