J&K: Article 370 हटने की सालगिरह पर बीजेपी नेता ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा, मिठाई बांटकर मनाया जश्न

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने की पहली वर्षगांठ पर अनंतनाग में जश्न मनाया गया. बीजेपी की महिला नेता रुमैसा रफीक ने अनंतनाग के लाल चौक पर तिरंगा फहराया. तिरंगा फहराने का वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हिंसा की आशंका को देखते हुए प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे पर ऐसा कुछ नहीं हुआ.

रुमैसा रफीक ने कहा कि ये दिन हमेशा उनके लिए खास रहेगा. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने रियासत के हक में अहम फैसला लिया. रफीक, भाजपा की महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष हैं.

बीते साल इसी आज के ही दिन गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया था. इसे हटाए जाने को लेकर संसद में काफी विवाद और बहस हुई थी. तमाम पार्टी और नेताओं ने इस पर नाराजगी जताई थी.

पिछले साल पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटा दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गए. इस तरह कश्मीर में एक देश, एक विधान और एक निशान की व्यवस्था लागू हो गई.