राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा, दो बसों के टकराने से 6 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर

लखनऊ में बुधवार को दो बस और ट्रक की जोरदार भिड़ंत में 6 लोगों की जान चली गई. दो बस के बीच हुई आमने-सामने की इस टक्कर में 7 लोग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं. जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल, उन्हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

दरअसल, राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के अमेठिया मोड़ पर अचानक उस समय कोहराम मच गया. जब हरदोई से आ रही परिवहन निगम की बस ने हरदोई डिपो की दूसरी बस में सामने से टक्कर मार दी. परिवहन निगम की दो बस के बीच हुई टक्कर के बाद पीछे से आ रहे ट्रक का भी एक्सीडेंट हो गया. दोनों बस के बीच आमने सामने से हुआ एक्सीडेंट इतना भीषण था कि दोनों बस के परखच्चे उड़ गए. ड्राइवर की तरफ से दोनों ही बस चकनाचूर हो गईं.

हादसे मे 2 लोगों की मौत हो गई और करीब डेढ़ दर्जन लोगों को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया. ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान चार और लोगों ने दम तोड़ दिया. अब तक इस सड़क हादसे में एक महिला, दोनों बस के ड्राइवर, कंडक्टर समेत 6 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में 7 यात्रियों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. जिनको ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

लखनऊ हरदोई हाईवे पर हुए इस हादसे के चलते हाईवे जाम हो गया. आनन-फानन में स्थानीय पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई गई. एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई और दोनों बसों को किनारे लगा कर रास्ता खुलवाया गया. दो बसों की भिड़ंत के बाद पीछे से टकराने वाले ट्रक ड्राइवर की मानें तो हरदोई से आ रही बस तेज स्पीड में थी. वहीं, लखनऊ से आ रही बस का टायर पंचर हो गया. जिससे बस अनियंत्रित हुई और आमने-सामने की टक्कर हो गई. प्रत्यक्षदर्शी की मानें तो बस की तेज स्पीड के चलते ड्राइवर बस को नियंत्रित नहीं कर सका और यह हादसा हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए. घायलों को समुचित इलाज सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस फोर्स को ट्रामा सेंटर में भी तैनात किया गया.