J&K: पुलवामा मुठभेड़ में दो जवान घायल, आतंकवादी फरार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवानों के घायल होने के बाद आतंकवादी फरार हो गये जिसके कारण दोपहर बाद अभियान समाप्त कर दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आज तड़के पुलवामा के मारवाल गांव में संयुक्त अभियान चलाया।

उन्हाेंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब गांव के सभी निकास मार्गों को सील करने के बाद लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और दो हथगोले भी दागे। आतंकवादियों के हमले में सुरक्षा बल के दो जवान घायल हाे गये जिन्हें बादामी बाग छावनी स्थित 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। बाद में आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी बंद हो गयी। सुरक्षा बलों के घर-घर में तलाशी अभियान चलाने के बावजूद जब किसी आतंकवादी का पता नहीं चला तो अभियान समाप्त कर दिया गया।

इस बीच, आसपास के क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। प्रशासन ने सोशल मीडिया पर अफवाह और फर्जी खबरों को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।