कैबिनेट सचिव राजीव गाबा बोले- लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने की फिलहाल कोई योजना नहीं

कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में 21 दिनों का राष्ट्रपव्यापी लॉकडाउन लागू है. अब लोगों के मन में सवाल है कि क्या इसको आगे भी बढ़ाया जा सकता है. हालांकि कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है.

उन्होंने कहा,”केंद्र सरकार के पास अभी ऐसी कोई योजना नहीं है. ऐसी खबरों को देखकर हैरानी होती है. सरकार की अभी लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना ही नहीं है.” बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार 14 अप्रैल के बाद भी कुछ हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. ऐसी खबरों के बाद ही कैबिनेट सचिव की ओर से अब सफाई दी गई है और इस तरह का कोई प्रस्ताव अभी सरकार के पास नहीं है.

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन लगा रखा है. प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था कि देश से वह कुछ हफ्ते मांग रहे हैं ताकि इस गंभीर बीमारी से लड़ा जा सके. अगर लोगों की भीड़ रहेगी तो कम्युनिटी संक्रमण फैलने का खतरा है. इसलिए 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है.

इस बीच कोरोना मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है. अब तक कुल 1140 लोग इस गंभीर वायरस से संक्रमित हैं. वहीं 27 लोगों की जान इस कोरोना वायरस लेली है.