दुश्मनों में फिर से दिखेगा विंग कमांडर अभिनंदन का खौफ, ज्वाइन किया एयरबेस

भारत के सपूत विंग कमांडर अभिनंदन एक बार फिर दुश्मन के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए मैदान में उतर चुके हैं. राजस्थान के सूरतगढ़ एयर बेस में रविवार को विंग कमांडर अभिनंदन ने कार्यभार संभाल लिया है. अब जल्द ही वे अपने फाइटर प्लेन में दिखेंगे.

अभिनंदन ने पाकिस्तान से लौटने के बाद सारी प्रक्रिया को पूरा करते हुए करीब दो माह बाद फिर से अपने एयर बेस पर पहुंचे. एयर बेस पर पहुंचने के बाद वायु सेना के अधिकारियों ने विंग कमांडर अभिनंदन का भव्य स्वागत किया. साथ ही उनके साथी अपने दोस्त को वापस देख काफी खुश थे.

आपको बता दें कि, अभिनंदन आतंकियों के खिलाफ वायु सेना के एयर स्ट्राइक के दौरान गलती से पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हो गए थे. उस वक्त पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में रखा था. इस दौरान अभिनंदन से कड़ी पूछताछ भी की गई थी. लेकिन भारत के दवाब के बाद पाकिस्तान को मजबूरन अभिनंदन को छोड़ना पड़ा.

अभिनंदन जब पाकिस्तानी की सीमा में दाखिल हुए थे तो उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. इस दौरान वह बुरी तरह से जख्मी भी हो गए थे. लेकिन उन्होंने अपने बहादुरी का परिचय देते हुए सारी मुश्किलों का सामना मजबूती से किया.

अभिनंदन जब पाकिस्तान के कब्जे में थे तो देश के लोग उनकी सलामती की दुआ मांग रहे थे. और आज जब वह वापस भारत में आए तो पूरे देश के लिए वह एक प्रेरणा बन गए हैं. अभिनंदन की देश वापसी को पूरे भारत ने जश्न की तरह मनाया था.