इंडोनेशिया में उड़ान के कुछ देर बाद समुद्र में क्रैश हुआ विमान, 188 यात्री थे सवार

इंडोनेशिया में सोमवार सुबह बड़ा विमान हादसा हुआ है. यहां इंडोनेशियाई एयरलाइंस लॉयन एयर का विमान सोमवार सुबह से लापता होने के बाद जावा सागर में क्रैश हुआ है. इसमें 188 यात्री सवार थे. वहीं हादसे के बाद इंडोनेशियाई एनर्जी फर्म पर्टेमिना ने अधिकारिक बयान जारी करके हादसे की पुष्टि की है. साथ ही उसने अपने बयान में कहा है कि जावा के समुद्री तट पर दुर्घटनाग्रस्‍त विमान का मलबा मिला है. इसमें विमान की सीटें भी शामिल हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार जर्काता से पंगकल पिनांग जा रहे इस विमान का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से टूट गया था. सूत्रों का कहना है कि इंडोनेशियाई समय के अनुसार सोमवार सुबह के 6.33 में यह दुर्घटना हुई. इस बात की पुष्टि रॉयटर्स ने इंडोनेशिया के स्थानीय राहत और बचाव अधिकारियों से बातचीत के आधार पर की है. बताया जा रहा है कि इस विमान में करीब 188 यात्री सवार थे.

बता दें कि विमान का संपर्क उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से टूट गया था. वहीं इंडोनेशिया के उड्डयन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि तलाश एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. दूसरी तरफ एयरनैव इंडोनेशिया के प्रवक्ता योहानिस हैरी डगलस ने एक बयान में बताया, यह सही है कि लायन एयर जेटी 610 का संपर्क टूट गया है. हमने तलाश एवं बचाव दल को इसकी सूचना भेज दी है.