पाकिस्तान ने कहा चिनाब में छोड़ा जा रहा कम पानी, भारत ने आरोप को बताया बेबुनियाद

पाकिस्तान ने कहा है कि चिनाब नदी में छोड़े जाने वाले पानी में बहुत कमी आई है, लेकिन उसके इस दावे को भारत ने बेबुनियाद बताया. सिंधु नदी मामलों के भारतीय आयुक्त प्रदीप कुमार को बुधवार को भेजे पत्र में उनके पाकिस्तानी समकक्ष ने यह दावा किया.

वहीं इस मामले पर प्रदीप कुमार ने कहा कि इस मामले को देखा गया है और पाकिस्तान का यह दावा एक और बेबुनियाद बात है. उन्होंने कहा कि नदी का प्रवाह सामान्य है और इसमें कोई खास बदलाव नहीं दिखा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भी यही जवाब दिया गया है.

उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज से अपने देश में लॉकडाउन हटाने का फैसला किया है. ऐसा बिल्कुल नहीं है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस काबू में आ चुका है. लेकिन इमरान खान की दलील है कि लॉकडाउन पाकिस्तान में लागू रहा तो वायरस से बड़ी तबाही मचाएगा क्योंकि सरकार के पास पैसे नहीं हैं.

लॉकडाउन खोलने का एलान करते वक्त भी इमरान हिंदुस्तान का जिक्र करना नहीं भूले और उनकी नीयत में सिर्फ एक ही बात थी कि पाकिस्तान, हिंदुस्तान से ज्यादा अपनी जनता का ख्याल रखता है. लेकिन इमरान ये भूल गए कि 22 करोड़ की आबादी वाला पाकिस्तान उनसे संभलता नहीं और 125 करोड़ से बड़ी आबादी वाले हिंदुस्तान से अपनी तुलना कर रहे हैं. कोरोना वायरस से भारत कैसे निपट रहा है इसका लोहा पूरी दुनिया मान रही है. भारत के प्रधानमंत्री मोदी की मिसालें दी जा रही हैं. पाकिस्तान तो 5 हफ्तों का लॉकडाउन भी बर्दाश्त ना कर सका.