Coronavirus: United Nations ने किया प्रधानमंत्री मोदी के 21 दिनों के देशव्यापी Lockdown का समर्थन

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए United Nations ने भारत मे 21 दिनों के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक के लिए देश में लॉकडाउन की घोषणा की थीइसके बाद से ही लोग घरों में हैं.

भारत मे संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेन्ट कोओर्डिनेटर रेनाटा देसालियन ने कहा कि UN प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन के फैसले के समर्थन करता है। UN की तरफ से इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा गया है कि खुद संयुक्त राष्ट्र भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद भारत का साथ देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

संयुक्त राष्ट्र के रीजनल कोओर्डिनेटर ने साथ ही कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए रिसर्चसंक्रमित लोगों की पहचानपर्याप्त मेडिकल असिस्टेंटकोरोना के संक्रमण को रोकने के तरीकों और अन्तरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों पर नज़र रखने के क्षेत्रों में संयुक्त राष्ट्र लगातार भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

भारतमें 700 केपारपहुंचगयाआंकड़ा, 17 मौत

ग़ौरतलब है कि भारत में मौत का आंकड़ा 17 हो चुका हैवहीं अब तक इस जानलेवा वायरस के संक्रमण में 724 लोग आ चुके हैंस्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताज़ा अपडेट में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 75 नए मामले देखने को मिले हैंवहीं बीते 24 घंटों में 4 लोगों की मौत हो गई हैवहीं सरकार ने कोरोना से लड़ाई में सबसे ज़्यादा काम आने वाले हथियार हैंड सैनिटाइजर के उत्पादन में तेज़ी लाने के लिए शराब बनाने वाली 45 फैक्ट्रियों को सैनिटाइजर के उत्पादन का लाइसेंस दिया गया है.