कश्मीर पर इमरान खान ने मानी ‘हार’, कहा- मोदी के रहते कुछ नहीं कर सकते

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर की समस्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. इमरान खान ने कहा कि भारत में वर्तमान सरकार के दौरान कश्मीर की समस्या का कोई समाधान नहीं होगा. इमरान का मानना है कि मोदी के रहते कश्मीर का कुछ नहीं हो सकता. कश्मीर पर इमरान खान की खीज उनके बयान से साफ नजर आयी. पाक पीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार हिटलर की विचारधारा से चल रही है और मुसलमानों को देश से निकालना चाहती है.

इमरान खान ने बेल्जियम स्थित टीवी नेटवर्क वीआरटी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “मैं भारतीय की वर्तमान सरकार से बहुत उम्मीद नहीं रखता हूं लेकिन भविष्य में अगर सरकार बदलती है तो वह कश्मीर मुद्दे को हल कर सकती है.”

इमरान खान ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के नेता जवाहर लाल नेहरू ने कश्मीरियों को आत्मनिर्णय लेने के अधिकार का वादा किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें ये अधिकार नहीं दिया गया. क्योंकि उन्हें ये पता था कि अगर उन्हें ये अधिकार दिया गया तो वह पाकिस्तान जाने का ही विकल्प चुनेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर भारत में एक मजबूत और स्पष्ट नेतृत्व वाला नेतृत्व होगा तो यह समस्या हल हो जाएगी क्योंकि हर समस्या का हल है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत की सरकार आरएसएस की विचारधारा से चल रही है. जो 30 के दशक की नाजियों से प्रेरित है. उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिटलर से प्रेरित हैं. यही कारण है कि उन्होंने 80 मिलियन कश्मीरियों को, जो मुस्लिम हैं उनको एक खुली जेल में डाल दिया है.