दुनिया के श्रेष्ठ नेताओं में से एक हैं PM मोदी: अमेरिकी उद्योगपति ने की तारीफ

अमेरिका (US) के उद्योगपति (Industrialist) रे डेलियो ने पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया के सबसे महान नेताओं में से एक बताया है. डेलियो ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की साथ ही सऊदी अरब (Saudi Arab) में एक कार्यक्रम का वीडियो भी शेयर किया. इस कार्यक्रम में डेलियो ने पीएम मोदी के साथ बातचीत की थी.

रे डेलियो ने कहा, मेरी नजर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर बेस्ट नहीं तो सबसे बेहतरीन नेताओं में तो शामिल है हीं. मुझे उनसे बातचीत का मौका मिला है जिस दौरान मैंने जाना कि वह क्या सोचते हैं.
रे ने कहा, पीएम मोदी ने लोगों को बुनियादी सुविधाएं दी इसके साथ ही डिजिटल तकनीक भी लोगों को उपलब्ध कराई. मोदी सरकार ने 100 मिलियन शौचालयों का निर्माण किया जिनकी वजह से बीमारियां घटी और करीब 3 लाख जिंदगियां बच गई.

रे डेलियो ने पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की शानदार कामायाबी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, आखिरी चुनाव में मतदाताओं ने अगले पांच सालों के लिए उन्हें एक बड़ा जनादेश दिया. मुझे लगता है कि उनके पास बेहतरीन परिणाम देने के लिए एक शानदार मौका है क्योंकी लोगों का समर्थन उन्हें प्राप्त है.