पाकिस्‍तान में पेट्रोल की कीमतों पर हाहाकार, 108 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए दाम

पाकिस्‍तान में महंगाई दिनोंदिन आसमान छू रही है. सब्जियों और दूध की ऊंची कीमतों के बाद अब जनता पर महंगे पेट्रोल-डीजल की मार पड़ रही है, जोकि आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है.

दरअसल, पाकिस्‍तान की आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) की शुक्रवार को हुई बैठक में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया गया. इसके तहत देश में मई महीने के लिए पेट्रोलियम उत्‍पादों के दामों में 9 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी कर दी गई है. ARY न्यूज़ ने यह रिपोर्ट दी.

इस वृद्धि के साथ पाकिस्‍तान में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 108 रुपये तक पहुंच गई है. वहीं, बैठक में डीजल के दामों में 4.89 रुपये प्रति लीटर, लाइट डीजल में 6.40 रुपये प्रति लीटर केरोसिन के दामों में 7.46 रुपये प्रति लीटर तक की प्रस्तावित वृद्धि को मंजूरी दे दी गई.

दरअसल, ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी ने पेट्रोल के दामों में 14 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की सिफारिश की थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मामले को आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) के पास भेज दिया था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि और मुद्रा अवमूल्यन के चलते यह फैसला लिया गया था.