तुर्की पुलिस ने हिरासत में लिए 12 संदिग्ध, आईएस से कनेक्शन होने का शक

तुर्की ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह से संबंध रखने के आरोप में 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इनमें दो फ्रांसीसी महिलाएं भी शामिल हैं जिनकी तलाश इंटरपोल को थी. सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने बताया कि तुर्की के उत्तर पश्चिमी बुरसा प्रांत में आतंकवाद रोधी छापों के बाद फ्रांसीसी, सीरियाई और अल्जेरियाई नागरिकों समेत 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. इनमें से तीन महिलाएं हैं जिनमें से दो फ्रांसीसी महिलाओं की तलाश इंटरपोल को भी थी. इंटरपोल ने इनके खिलाफ रेड और ब्लू नोटिस जारी कर रखे थे.

पिछले साल भी हिरासत में लिए गए थे संदिग्ध
बता दें इससे पहले 31 और 28 दिसंबर को भी तुर्की की पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया था. तुर्की पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि हिरासत में लिए गए सभी संदिग्ध विदेशी हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है. बता दें 31 दिसंबर को पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत में लिया था.

पुलिस को मिले कुछ जरूरी दस्तावेज
पुलिस ने सभी को तुर्की की राजधानी अंकारा में नए साल की पूर्व संध्या पर आतंकवादी गतिविधियों की आशंका के चलते इन सभी लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं छापेमारी में पुलिस ने कुछ फर्जी दस्तावेज भी हासिल किए थे, जिनकी जानकारी गुप्त रखी गई थी. बता दें इसके पहले 28 दिसंबर को भी तुर्की पुलिस ने 52 संदिग्धों को हिरासत में लिया था.