जम्मू कश्मीर: सरकार की ओर से जारी प्रेस नोट में दावा- अगले महीने शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

जम्मू कश्मीर सरकार की ओर से जारी एक प्रेस नोट में दावा किया गया है कि इस साल की अमरनाथ यात्रा अगले महीने से शुरू होगी. यह प्रेस नोट उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान के हवाले से जारी किया गया है, जिसमें यह दावा किया गया है कि अमरनाथ यात्रा अगले महीने से शुरू होगी.

जम्मू कश्मीर सूचना और जनसम्पर्क विभाग की तरफ़ से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने श्रीनगर में इस साल की अमरनाथ यात्रा, जो अगले महीने शुरू होने वाली है, उसकी तैयारियों को लेकर एक बैठक की. इस बैठक में उपराज्यपाल के सलाहकार ने सभी सम्बंधित विभागों से यात्रा के सुचारु रूप से चलने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठने के निर्देश दिए.

उन्होंने जम्मू और कश्मीर के मंडल आयुक्तों को स्वयं सभी तैयारियों पर नज़र रखने को कहा. उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों से स्वास्थ्य टीमों, दमकल विभाग, अस्थाई राशन डीपो, टेंट, बिस्तर, घोड़े वालों और पालीवालों को यात्रा मार्ग पर तैनात करने के आदेश भी दिए.

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान यात्रियों और सम्बंधित अधिकारियों को ज़रूरी सामान या सेवाओं की किसी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा एजेंसियो को भी यात्रा के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम करने को कहा. गौरतलब है कि ना ही उपराज्यपाल और ना ही सरकार की तरफ़ से इस साल की अमरनाथ यात्रा को लेकर अब तक किसी तारीख़ का एलान किया गया है.